रविवार, 31 अक्तूबर 2010

प्रियदर्शनीय इंदिरा गांधी एवं लौह पुरूष पटेल का नमन

कांकेर:- भारत की पूर्व प्रधानमंत्री प्रियदर्शनीय स्व. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि एवं लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेसजनों ने महान नेताओं को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया। गांधी उद्यान में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित कांग्रेसजनों ने स्व.इंदिरा गांधी एवं सरदार वल्लभ भाई पटेल के छाया चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर पूर्व मंत्री शिव नेताम ने कहा कि दोनो महान नेता देश के लिए जिए एवं देश हित में अपने प्राणों की आहूती दे दी।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेश तिवारी ने कहा कि स्व.इंदिरा जी ने देश की एकता एवं अखंडता के लिए अपना सर्वस्व निछावर किया है। बाल्यकाल से ही इंदिरा जी स्वाधीनता आन्दोलन में कूद पड़ी थी। वे देश के लिए पैदा हुई और देश के लिए ही अपना बलिदान दे दिया।
 श्री तिवारी ने कहा कि आजादी के बाद विभिन्न राज्यों का शक्ति के साथ भारत में विलीनीकरण करने का काम सरदार वल्लभ भाई पटेल ने किया था इसी कारण उन्हे लौह पुरूष की उपाधी मिली थी।
कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष पवन कौशिक, उपाध्यक्ष मनोज जैन, आशीष दत्तराय, प्रदेश प्रतिनिधि जितेन्द्र सिंह ठाकुर, दिलीप खटवानी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष नरेश बिछिया, महिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष स्वर्णलता सिंह, शहर अध्यक्ष झमित जैन,  वरलक्ष्मी ब्रम्हम, इसहाक अहमद, राजेश शर्मा, लक्ष्मणपुरी गोस्वामी, सरस्वती नायर, ज्योति साहू, महेन्द्र यादव, रोशन आरा, निर्मल देवनाथ, यास्मीन खान आदि उपस्थित थे।

1 टिप्पणी:

  1. छत्‍तीसगढ़ ब्‍लॉगर्स चौपाल में आपका स्‍वागत है।

    उत्तर देंहटाएं