शुक्रवार, 19 नवंबर 2010

इंदिरा गांधी जी की जयंती पर पुण्य स्मरण


कांकेर :- पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी कांकेर के द्वारा गांधी उद्यान में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेसजनो ने श्रीमती गांधी के छाया चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर पुण्य स्मरण किया।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेश तिवारी ने कहा कि श्रीमती गांधी ने देश के गरीबों के उत्थान के लिए बीस सूत्रिय कार्यक्रम लागू किए। आदिवासी क्षेत्र के विकास के लिए अलग से धनराशि उपलब्ध कराई। आदिवासियों के लिए उनके मन में अथाह प्रेम था। बस्तर के आदिवासी आज की श्रीमती गांधी को इंदिरा माता के रूप में याद करते हैं।
इस अवसर पर पूर्व विधायक शिव नेताम, नपा उपाध्यक्ष मनोज जैन, प्रदेश प्रतिनिधि दिलीप खटवानी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष स्वर्णलता सिंह, झमित जैन, पार्षद रमेश गौतम, विजय यादव, आशीष दत्तराय, कांतिनाग, सियो पोटाई, सुशीला देव, नरेश ठाकुर, बलाई बोस, लक्ष्मणपुरी गोस्वामी, नरोत्तम पटेल, नरेश बिछिया, ओमप्रकाशस गिड़लानी, इसहाक अहमद, आशा निषाद, ललित सिंह ठाकुर, वरलक्ष्मी ब्रह्मम, चन्द्रप्रकाश चतुर्वेदी आदिकार्यकर्ता उपस्थित थे।

7 टिप्‍पणियां:

  1. ब्लाग जगत की दुनिया में आपका स्वागत है। आप बहुत ही अच्छा लिख रहे है। इसी तरह लिखते रहिए और अपने ब्लॉग को आसमान की उचाईयों तक पहुंचाईये मेरी यही शुभकामनाएं है आपके साथ
    ‘‘ आदत यही बनानी है ज्यादा से ज्यादा(ब्लागों) लोगों तक ट्प्पिणीया अपनी पहुचानी है।’’
    हमारे ब्लॉग पर आपका स्वागत है।

    मालीगांव
    साया
    लक्ष्य

    हमारे नये एगरीकेटर में आप अपने ब्लाग् को नीचे के लिंको द्वारा जोड़ सकते है।
    अपने ब्लाग् पर लोगों लगाये यहां से
    अपने ब्लाग् को जोड़े यहां से

    कृपया अपने ब्लॉग पर से वर्ड वैरिफ़िकेशन हटा देवे इससे टिप्पणी करने में दिक्कत और परेशानी होती है।

    उत्तर देंहटाएं
  2. अच्छी पोस्ट , शुभकामनाएं ।

    उत्तर देंहटाएं
  3. ब्‍लागजगत पर आपका स्‍वागत है ।

    संस्‍कृत की सेवा में हमारा साथ देने के लिये आप सादर आमंत्रित हैं,
    संस्‍कृतम्-भारतस्‍य जीवनम् पर आकर हमारा मार्गदर्शन करें व अपने
    सुझाव दें, और अगर हमारा प्रयास पसंद आये तो हमारे फालोअर बनकर संस्‍कृत के
    प्रसार में अपना योगदान दें ।

    यदि आप संस्‍कृत में लिख सकते हैं तो आपको इस ब्‍लाग पर लेखन के लिये आमन्त्रित किया जा रहा है ।

    हमें ईमेल से संपर्क करें pandey.aaanand@gmail.com पर अपना नाम व पूरा परिचय)

    धन्‍यवाद

    उत्तर देंहटाएं
  4. BAAS Voice का आमंत्रण :
    आज हमारे देश में जिन लोगों के हाथ में सत्ता है, उनमें से अधिकतर का सच्चाई, ईमानदारी, इंसाफ आदि से दूर का भी नाता नहीं है। अधिकतर तो भ्रष्टाचार के दलदल में अन्दर तक धंसे हुए हैं, जो अपराधियों को संरक्षण भी देते हैं। इसका दु:खद दुष्परिणाम ये है कि ताकतवर लोग जब चाहें, जैसे चाहें देश के मान-सम्मान, कानून, व्यवस्था और संविधान के साथ बलात्कार करके चलते बनते हैं और किसी को सजा भी नहीं होती। जबकि बच्चे की भूख मिटाने हेतु रोटी चुराने वाली अनेक माताएँ जेलों में बन्द हैं। इन भ्रष्ट एवं अत्याचारियों के खिलाफ यदि कोई आम व्यक्ति, ईमानदार अफसर या कर्मचारी आवाज उठाना चाहे, तो उसे तरह-तरह से प्रता‹िडत एवं अपमानित किया जाता है और पूरी व्यवस्था अंधी, बहरी और गूंगी बनी रहती है। यदि ऐसा ही चलता रहा तो आज नहीं तो कल, हर आम व्यक्ति को शिकार होना ही होगा। आज आम व्यक्ति की रक्षा करने वाला कोई नहीं है! ऐसे हालात में दो रास्ते हैं-या तो हम जुल्म सहते रहें या समाज के सभी अच्छे, सच्चे, देशभक्त, ईमानदार और न्यायप्रिय लोग एकजुट हो जायें! क्योंकि लोकतन्त्र में समर्पित एवं संगठित लोगों की एकजुट ताकत के आगे झुकना सत्ता की मजबूरी है। इसी पवित्र इरादे से भ्रष्टाचार एवं अत्याचार अन्वेषण संस्थान (बास) की आजीवन सदस्यता का आमंत्रण आज आपके हाथों में है। निर्णय आपको करना है!
    http://baasvoice.blogspot.com/

    उत्तर देंहटाएं
  5. swagat hai aur ek chhattisgarhiya ka blogjagat par,

    kanker me patrkar anurag upadhyay se mere bare me aur jankari le sakte hain aap....

    उत्तर देंहटाएं
  6. इस नए सुंदर से चिट्ठे के साथ हिंदी ब्‍लॉग जगत में आपका स्‍वागत है .. नियमित लेखन के लिए शुभकामनाएं !!

    उत्तर देंहटाएं