मंगलवार, 16 अगस्त 2011

पदस्थापना तिथि बढ़ी



कांकेर & शिक्षाकर्मी पदस्थापना के लिए आयोजित काउंसिलिंग का विरोध किए जाने के बाद जिला पंचायत ने पदस्थापना तिथि आगे बढ़ा दी है। विरोध के दौरान जिला पंचायत में बेरोजगार संघ ने जमकर नारेबाजी की जिससे माहौल कुछ देर के लिए तनावपूर्ण हो गया। बेरोजगार संघ तथा जिला पंचायत के मध्य घंटे भर हुई चर्चा के बाद पदस्थापना तिथि आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया। काउंसिलिंग के दौरान शोरगुल की सूचना मिलते ही जिला तथा पुलिस प्रशासन के अधिकारी तत्काल जिला पंचायत पहुंचे। बेरोजगार संघ ने पदस्थापना काउंसिलिंग के एक दिन पूर्व जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंप काउंसिलिंग रद्द करने की मांग की थी। 

ज्ञापन में बेरोजगार संघ ने स्पष्ट कहा था कि यदि काउंसिलिंग रद्द नहीं की गई तो जिला पंचायत कार्यालय के निकट धरना-प्रदर्शन कर काउंसिलिंग का विरोध किया जाएगा, साथ ही यह भी कहा था की जिला पंचायत में उपस्थित होने वाले बाहरी आवेदकों को काउंसिलिंग में भाग लेने नहीं दिया जाएगा। इसी के चलते शुक्रवार को बेरोजगार संघ पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेश तिवारी के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहा था। जिला पंचायत द्वारा काउंसिलिंग रद्द नहीं किए जाने के बाद प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों की भीड़ जिला पंचायत में घुस गई। प्रदर्शनकारी सीधे काउंसिलिंग हाल के दरवाजे तक पहुंच नारेबाजी करने लगे। हल्ला होने पर जिला पंचायत सीईओ ने स्वयं के कक्ष में बैठकर बात करने की बात कही।

घंटे भर हुई चर्चा के बाद निर्णय लिया गया की उम्मीदवार काउंसिलिंग के लिए पहुंच चुके है इसलिए काउंसिलिंग आयोजित की जाएगी लेकिन पदस्थापना सूची फिलहाल जारी नहीं की जाएगी। यदि सप्ताह भर में भर्ती के संबंध में शासन से कोई नया आदेश मिलता है तो उसके अनुसार ही भर्ती आगे कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान नगरपालिका उपाध्यक्ष मनोज जैन, कांग्रेस नेता राजेश शर्मा, नरेश बिछिया आदि उपस्थित थे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें