शनिवार, 14 मई 2011

राहुल की गिरफ्तारी, कांग्रेस का प्रदर्शन


भास्कर न्यूज & कांकेर
उत्तर प्रदेश के ग्राम परसौल में किसानों के समर्थन में धरना-प्रदर्शन कर रहे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं सांसद राहुल गांधी को गिरफ्तार किए जाने के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी ने धरना-प्रदर्शन किया। धरने को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेताओं ने मायावती सरकार की जमकर आलोचना की तथा यूपी सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। सभा के पश्चात कांग्रेस ने धरना स्थल पर डिप्टी कलेक्टर एचसी नाग को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।
सभा को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेश तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अराजकता की स्थिति हैं। किसानों पर लाठी-गोली बरसाई जा रही हैं। किसानों के समर्थन में राहुल गांधी के आने से उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार घबरा गई और आंदोलन को कुचलने अप्रजातांत्रिक तरीके से गिरफ्तार किया गया। मायावती को किसानों की सभी मांगों को तत्काल स्वीकार करना चाहिए। सभा को पूर्व मंत्री शिव नेताम, नगर पालिका अध्यक्ष पवन कौशिक, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण नरोत्तम पटेल, शहर अध्यक्ष नरेश बिछिया, कैलाश खत्री, स्वर्णलता सिंह, तरेन्द्र भंडारी, जनपद उपाध्यक्ष हरनेक सिंह, पद्मा चन्द्राकर ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन धर्मेन्द्र मेहता ने किया।
राष्ट्रपति के नाम सौंपे ज्ञापन में उल्लेखित किया गया है कि राहुल उत्तर प्रदेश के किसानों की मांगों के समर्थन में ग्राम परसौल में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे जिन्हें अप्रजातांत्रिक तरीके से गिरफ्तार किया गया है। मायावती सरकार किसानों की जायज मांगों को पूरा न कर दमनात्मक रवैया अख्तियार कर रही हैं। उत्तर प्रदेश के किसान राहुल गांधी के समर्थन में ना आए इसलिए गिरफ्तार किया गया है। किसानों के समर्थन में राहुल गांधी के सड़क में उतरने से पूरे देश के किसानों के मन में अपनी समस्या के समाधान के प्रति आशा की किरण जागी है। जिला कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश सरकार को किसानों की मांगों को शीघ्र पूरा करने आदेशित करने की मांग की हैं। धरना-प्रदर्शन में नपा उपाध्यक्ष मनोज जैन, पार्षद यासीन कराणी, विजय यादव, राजेश शर्मा, वरलक्ष्मी ब्रह्मा, झमित जैन, आकाश राव, अजय सिंह, महेन्द्र यादव, नंदकिशोर राठी, दिलीप खटवानी, जितेंद्र मोटवानी, ललित सिंह ठाकुर, इसहाक अहमद, रोशन आरा, मनीष जैन, तौहीद अली, दिनेश, गंभीर कवाची, बृजलाल उयके, जन्नतुम, वीरेंद्र मंडावी आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें